All Telecom Company New Recharge Plan December 2019

Jio, Airtel, Idea और Vodafone New Recharge Plan दिसंबर 2019

सभी टेलीकॉम कंपनी न्यू रिचार्ज प्लान दिसंबर 2019 भारती एयरटेल ने रविवार को प्रीपेड ग्राहकों के लिए बढ़ी हुई दरों की घोषणा की। टेलीकॉम ऑपरेटर ने एक बयान में कहा कि नई योजनाएं 3 दिसंबर से लागू होंगी। समायोजित सकल राजस्व (AGR) पर प्रतिकूल सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बीच हाल ही में घोषणा एयरटेल के उच्चतम तिमाही के 50,922 करोड़ रुपये के नुकसान की पृष्ठभूमि पर आती है। शीर्ष अदालत ने दूरसंचार विभाग को दूरसंचार कंपनियों से 1.33 लाख करोड़ रुपये का बकाया वसूलने की अनुमति दी। नवंबर में एयरटेल और वोडाफोन आइडिया दोनों ने दिसंबर में टैरिफ बढ़ाने की घोषणा की थी।

एयरटेल ने अन्य टेलिकॉम ऑपरेटरों को किए गए नेट कॉल या कॉल को भी बंद कर दिया है। वॉयस कॉल के लिए उचित उपयोग नीति (FUP) सभी 28 दिनों के पैक के लिए 1000 मिनट और 84 दिनों के पैक के लिए 3000 मिनट है। टेल्को 365 दिनों के पैक के लिए 12000 मिनट की पेशकश कर रहा है, जो पोस्ट अन्य टेलकोस को किए गए कॉल पर 6 पैसे / मिनट के हिसाब से लिया जाएगा।

“एयरटेल दुनिया को वितरित करने के लिए उभरती प्रौद्योगिकियों और डिजिटल प्लेटफार्मों में बड़े निवेश करना जारी रखेगी-

टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल लिमिटेड ने नई प्रीपेड योजनाओं की घोषणा की है जिसमें कॉल और डेटा टैरिफ 42 प्रतिशत तक अधिक हैं।
एयरटेल के सभी नए प्रीपेड प्लान पर एक नज़र:

भारती एयरटेल ने नए प्रीपेड प्लान में 42% तक की बढ़ोतरी की है
भारती एयरटेल ने नए प्रीपेड प्लान में 42% तक की बढ़ोतरी की है
महंगी प्रीपेड योजनाएं समायोजित सकल राजस्व पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की पृष्ठभूमि के खिलाफ हैं, जिसने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में एयरटेल के वित्तीय संकटों का सामना किया। कंपनी ने 2019-20 की सितंबर तिमाही में 23,045 करोड़ रुपये के नुकसान की सूचना दी क्योंकि इसने एजीआर विवाद से संबंधित सरकार को लंबित बकाया राशि के लिए प्रदान किया था।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, एयरटेल की देनदारियां लगभग 35,586 करोड़ रुपये हैं, जिनमें से 21,682 करोड़ रुपये लाइसेंस शुल्क और स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क के लिए 13,904.01 करोड़ रुपये (एयरटेल द्वारा अधिग्रहण किए गए टेलीनॉर और टाटा टेलीसर्विसेज के बकाए को छोड़कर) की ओर है।

महंगी प्रीपेड योजनाएं समायोजित सकल राजस्व पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की पृष्ठभूमि के खिलाफ हैं, जिसने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में एयरटेल के वित्तीय संकटों का सामना किया। कंपनी ने 2019-20 की सितंबर तिमाही में 23,045 करोड़ रुपये के नुकसान की सूचना दी क्योंकि यह एजीआर विवाद से संबंधित सरकार को लंबित बकाया के लिए प्रदान की गई थी।



आइडिया वोडाफोन प्रीपेड रिचार्ज प्लान दिसंबर 2019

टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया ने रविवार को 3 दिसंबर से मोबाइल कॉल और डेटा शुल्क में बढ़ोतरी की घोषणा की।

समायोजित सकल रीव्यू एनयू (एजीआर) पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बीच crore 50,922 करोड़ के अपने उच्चतम तिमाही नुकसान की पृष्ठभूमि में यह घोषणा की गई है।
कंपनी ने प्रीपेड उत्पाद और सेवाओं के लिए 2 दिन, 28 दिन, 84 दिन, 365 दिन की वैधता के साथ नई योजनाओं की घोषणा की है। एक कठिन गणना से पता चला है कि नई योजनाएं पहले की योजनाओं की तुलना में 42% तक महंगी हैं।




Reliance Jio प्रीपेड रिचार्ज प्लान दिसंबर 2019

Jio में अनलिमिटेड वॉयस और डेटा के साथ एक नया ऑल-इन-वन प्लान पेश किया जाएगा। इन योजनाओं में अन्य मोबाइल नेटवर्क पर कॉल के लिए एक उचित उपयोग नीति होगी। नई योजनाएं 6 दिसंबर 2019 (06/12/2019) से प्रभावी होंगी, “कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा।

रिलायंस जियो का दावा है कि उसके टैरिफ में 40 प्रतिशत तक की वृद्धि के बावजूद, दूरसंचार ऑपरेटर अपने ग्राहकों को 300 प्रतिशत अधिक लाभ प्रदान करेगा।

"उपभोक्ता के अंतिम हित के लिए प्रतिबद्ध रहने के दौरान, Jio भारतीय दूरसंचार उद्योग को बनाए रखने में मदद करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगा। Jio दूरसंचार शुल्कों के संशोधन के लिए परामर्श प्रक्रिया पर सरकार के साथ काम करना जारी रखेगा और सभी से भागीदारी के लिए तत्पर है। अन्य हितधारकों, "कंपनी ने रिलीज में जोड़ा।

Jio का कहना है कि नई 'ऑल-इन-वन' योजना कई मूल्य बिंदुओं पर उपलब्ध होगी। हालांकि, कंपनी अभी तक ग्राहकों के लिए सटीक प्रीपेड रिचार्ज योजना जारी नहीं कर सकी है। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने ग्राहकों के लिए सटीक रिचार्ज योजनाओं का खुलासा करने में तेजी की है।

Post a comment

0 Comments