World War 3 Warning after US kills Iran's top commander Qassem

अमेरिका के ईरान के शीर्ष कमांडर कासेम सोलेमानी को मारने के बाद विश्व युद्ध 3 ट्विटर पर ट्रेंड करता है।

World War 3 Warning after US kills Iran's top commander Qassem
ईरान पर अमेरिका के हवाई हमले के बाद, "विश्व युद्ध 3" ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। गुरुवार रात को, अमेरिका ने बगदाद में हवाई हमले किए, जिसमें ईरानी जनरल कासेम सोलेमानी की मौत हो गई। सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनी के बाद सोलीमनी को ईरान में दूसरा सबसे शक्तिशाली व्यक्ति माना गया।

पेंटागन ने कहा कि रात भर के हमले को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने विदेश में अमेरिकी कर्मियों की सुरक्षा के लिए अधिकृत किया था। "जनरल सोलीमनी इराक और पूरे क्षेत्र में अमेरिकी राजनयिकों और सेवा सदस्यों पर हमला करने की योजना को सक्रिय रूप से विकसित कर रहे थे। जनरल सोलेइमानी और उनके Quds Force सैकड़ों अमेरिकी और गठबंधन सेवा सदस्यों की मौत और हजारों लोगों के घायल होने के लिए जिम्मेदार थे।" रक्षा के कहा।

सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई ने सोलेमानी और इराकी कमांडर अबू महदी अल-मुहांडिस की मौत का बदला लेने का वादा किया। खामेनेई ने एक बयान में कहा, "उनके जाने और ईश्वर की शक्ति के साथ, उनका काम और रास्ता बंद नहीं होगा, और गंभीर बदला उन अपराधियों का इंतजार करता है जिन्होंने अपने खून से गंदे हाथों को अपने खून से सना हुआ है और पिछली रात की घटना के अन्य शहीदों के खून से सने हैं।" ।

इज़राइल ने अपनी सेना को हाई अलर्ट पर रखा और ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी सहित यूरोप के सहयोगी देशों ने तनाव में वृद्धि के बारे में चिंता व्यक्त की। बगदाद में अमेरिकी दूतावास ने सभी अमेरिकी नागरिकों से तुरंत इराक प्रस्थान करने का आग्रह किया।

इस घटनाक्रम के बीच, ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमतें $ 69.16 प्रति बैरल पर पहुंच गई, जो कि 4.39% की बढ़त के साथ - सितंबर में इसका उच्चतम स्तर था।

अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव में, ट्विटर ने एक और विश्व युद्ध शुरू कर दिया। विश्व युद्ध III को ट्विटर पर शीर्ष प्रवृत्ति बनाने वाले तनावों के बारे में बात करें। जबकि बहुत से लोगों ने इस बारे में बात की कि यह वास्तव में युद्ध का कारण कैसे बन सकता है, कुछ लोग इससे बाहर एक मेम बनाने का अवसर नहीं चूकते थे।

Post a comment

0 Comments